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आईजीआरएस शिकायतों में लापरवाही पर डीएम सख्त, दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश

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News By- हिमांशु उपाध्याय / नितिन केसरवानी

तीन दिन में स्पष्टीकरण न देने पर होगी कड़ी कार्यवाही – डीएम मधुसूदन हुल्गी

कौशांबी: जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने आई.जी.आर.एस. (IGRS) पोर्टल पर लंबित व अपूर्ण निस्तारण की गई शिकायतों को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई है। राजस्व से जुड़ी 18 शिकायतों के सही ढंग से न निस्तारण किए जाने, शिकायतकर्ता से संपर्क न करने और स्थलीय सत्यापन के बिना रिपोर्ट लगाने पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी जताई।उन्होंने उप जिलाधिकारी चायल और सिराथू, तहसीलदार सिराथू एवं चकबंदी अधिकारी चायल को निर्देश दिए हैं कि ऐसे मामलों में दोषी जांचकर्ता अधिकारी/कर्मचारी से तीन दिवस के भीतर स्पष्टीकरण प्राप्त कर अनुशासनिक कार्यवाही सुनिश्चित करें।डीएम ने समीक्षा के दौरान पाया कि कई राजस्व अधिकारियों ने बिना सम्पर्क और निरीक्षण के ही शिकायतों का अपूर्ण समाधान कर दिया, जो न केवल शासन की मंशा के खिलाफ है बल्कि जनपद की छवि को भी प्रभावित कर रहा है। शासन द्वारा टॉप 10 लापरवाह जनपदों में कौशांबी का नाम आने पर नाराजगी जताई गई है और स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि दोषियों पर जवाबदेही तय की जाए।जिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यशैली में तात्कालिक सुधार सुनिश्चित किया जाए, अन्यथा संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई हेतु राजस्व परिषद को पत्र भेजा जाएगा।यह कदम प्रशासनिक जवाबदेही को सुदृढ़ करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण संदेश के रूप में देखा जा रहा है।

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